UP Berojgari Bhatta Yojana : रजिस्ट्रेशन शुरू, हर महीने मिलेंगे 1500

UP Berojgari Bhatta Yojana 2021 :  Uttar Pradesh (UP) के बेरोजगार छात्रों के लिए एक बहुत अच्छी खबर है।  योगी सरकार अपने सभी छात्रों के लिए एक योजना का आरंभ किया है।  up बेरोजगारी भत्ता योजना up berojgari Bhatta लेकर आई है। इस योजना के माध्यम से पढ़े लिखें छात्रों को लाभ होगा जो रोजगार की तलाश में हैं परंतु कमजोर आर्थिक स्थिति के कारण वे किसी भी gov. और non gov. नौकरी में online आवेदन नहीं कर पा रहे हैं।
Uttar Pradesh सरकार द्वारा ऐसे शिक्षित छात्रों के लिए यह बेरोजगारी भत्ता योजना शुरू की गई है। इस योजना के तहत राज्य सरकार छात्रों को नौकरी मिलने तक 1000₹ से लेकर 1500₹ तक की आर्थिक मदद प्रदान की जायेगी। अब जो छात्र up बेरोजगारी भत्ता योजना ( U.P Berojgari Bhatta Yojana ) के तहत बेरोजगारी भत्ता लेना चाहते हैं, वे सभी पहले online आवेदन करे।

आप लोग देख रहे हैं कि up ( Uttar Pradesh ) में कितनी बेरोजगारी बढ़ गई है।  इस तरह की समस्या को देखते हुए उत्तर प्रदेश की सरकार ने यूपी बेरोजगारी भत्ता योजना ( UP Berojgari Bhatta Yojana ) की शुरुआत की है।

यूपी ( Uttar Pradesh ) सरकार ने उन सभी बेरोजगारों छात्रों और युवाओं को मदद देने और यूपी बेरोजगारी भत्ता में होने वाले खर्च को पूरा करने में मदद करने की घोषणा की है। इस yojana  ( Uttar Pradesh Berojgari Bhatta Yojana ) का लाभ लेने वाले छात्रों की आयु 21 से 35 वर्ष होनी चाहिए ।

यूपी ( Uttar Pradesh ) की इस योजना के तहत class 12 से स्नातकोत्तर तक के बेरोजगार युवाओं को भत्ता दिया जायेगा। प्रदेश सरकार अपने सभी शिक्षित छात्रों को रोजगार देने के लिए प्रयास कर रही है। इसके लिए राज्य सरकार सही समय पर सरकारी भर्तियां कर रही है। इस   Uttar Pradesh Berojgari Bhatta Yojana के तहत  छात्रों की बुनियादी जरूरतों को पूरा करने के लिए बेरोजगारी भत्ता योजना का प्रस्ताव सरकार लाई है।

यह भी पढ़े::यूपी फ्री टैपटॉप योजना

UP Berojgari Bhatta Yojana में ऐसे करे आवेदन

Up राज्य का जो भी शिक्षित युवा इस बेरोजगारी भत्ता योजना (up berojgari Bhatta Yojana)का लाभ लेना चाहता है, वह पहले online आवेदन करके अपना registrtion करे

सबसे पहले आपको यूपी सरकार की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा।

इसके बाद home पेज पर नया पंजीकरण के tab पर click करे।

इसके बाद सामने एक registraition फार्म होगा जहां आपको अपने बारे में जानकारी देनी होगी।

अपने विषय में सारी जानकारी भरने के बाद submit बटन पर click करे।

Regitrition के बाद अपना मूल विवरण और अपनी पढ़ाई   या कितना पढ़े हैं उसका विवरण step by step भरे।

अपना पासपोर्ट साइज photo और हस्ताक्षर uplode करे। Submit बटन पर click करे ।

यूपी सरकार की ऑफिशियल वेबसाइट https://sewayojan.up.nic.in/

उत्तर प्रदेश बेरोजगारी भत्ता योजना 2021

यूपी राज्य के 12 वीं  से स्नातक  तक के बेरोजगारों को up सरकार से रोजगार मिलने तक 1000 से 1500 रुपये प्रति महीने बेरोजगारी भत्ता प्रदान किया जाएगा

यूपी बेरोजगारी भत्ता 2021

उत्तर प्रदेश बेरोजगारी भत्ता योजना ( UP Berojgari Bhatta Yojana ) में मिलने वाला बेरोजगारी भत्ता सीधे  बैंक खाते में transfer किया जाएगा ।

यह भी पढ़े :: IPC क्या है, क्या गुनाह करने से कितनी सजा मिलती है यहां पढ़े

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *